ब्लाकगुलाबीफोटो

न्यूज़लेटर साइन अप

पीछे

जिब्राल्टर ने कल रात यूईएफए नेशंस लीग में एक बार फिर इतिहास रच दिया, क्योंकि उन्होंने विक्टोरिया स्टेडियम में बुल्गारिया के साथ 1-1 से ड्रॉ के बाद नेशंस लीग सी में अपना पहला अंक दर्ज किया।

उत्तरी मैसेडोनिया के खिलाफ पिछले सप्ताहांत में अपने बहुप्रशंसित सकारात्मक प्रदर्शन पर निर्माण करते हुए, जिब्राल्टर ने दिखाया कि उन्होंने रक्षा और हमले दोनों में क्या पेशकश की थी क्योंकि उन्होंने लियाम वॉकर दंड के अपने ऐतिहासिक परिणाम को सील करने के लिए 1-0 से नीचे की लड़ाई लड़ी थी।

बुल्गारिया ने खेल के शुरुआती 10 मिनट के लिए कब्जे के आंकड़ों पर कब्जा कर लिया, लेकिन एक अच्छी तरह से ड्रिल किए गए जिब्राल्टर बैक 4 के खिलाफ कोई भी मौका नहीं बना पाया।

एक बार फिर 4-4-2 में सेट, जिब्राल्टर खेल में बढ़ता गया जैसे ही मिनट टिक गए, विंगर एथन ब्रिटो और जूलियन वैलारिनो विशेष रूप से पूरे खतरे में दिख रहे थे।

 

 

मैच में सबसे पहले डेले कोलिंग का परीक्षण किया गया क्योंकि उन्होंने 15 . में एक बड़ी बचत कीवांमिनचेव को पिछली पोस्ट पर पास की सीमा से नकारने के लिए मिनट, इससे पहले कि उनकी विपरीत संख्या ने अपनी खुद की एक प्रभावशाली बचत को खींच लिया क्योंकि उन्होंने लियाम वॉकर को रेंज मिनट बाद से इनकार करने के लिए अपनी बाईं ओर कम गोता लगाया।

जैसा कि पूरे 90 के दौरान हुआ था, पहले हाफ में जिब्राल्टर ने एक बहुत ही ठोस प्रदर्शन किया, जिसमें ग्रीम टोरिला और लुई एनेस्ले की मेहनती केंद्रीय मिडफ़ील्ड जोड़ी ने पूरे आधे हिस्से में अच्छी तरह से कब्जा रखा और अपनी रक्षा की रक्षा की।

सकारात्मक प्रदर्शन के बावजूद, बुल्गारिया पहले हाफ इंजरी टाइम में मिनचेव के माध्यम से बढ़त बनाएगा। एक तेजी से जवाबी हमले में मिलानोव ने दाहिने फ्लैंक को मुक्त कर दिया और विंगर ने एक गेंद को पीछे की चौकी पर निर्देशित किया, जहां स्ट्राइकर शुरुआती गोल में सिर की प्रतीक्षा में लेटा हुआ था।

दूसरे हाफ में जिब्राल्टर ने लगभग तुरंत प्रतिक्रिया दी क्योंकि अनुभवी फ्रंटमैन ली कैसियारो द्वारा बॉक्स में एक कम गेंद के रूप में वेलारिनो के पैर पाए गए जो गेंद को केवल वुट्सोव के लिए दूर कोने में रखने और गेंद को लक्ष्य से दूर हथेली पर रखने के लिए देख रहे थे।

 

 

हाफ की शुरुआत में युवा खिलाड़ी के पास मौके होते रहेंगे, क्योंकि जिब्राल्टर मैच में वापस जाने का रास्ता खोजने की कोशिश करने के लिए पीछे की ओर अपनी गति और गेंद पर संयम का उपयोग करना चाहता था।

बुल्गारिया, जो जिब्राल्टर की तेज शुरुआत से गार्ड से पकड़ा गया लग रहा था, अंततः खुद को गेंद को अपने ही जाल से बाहर निकालता हुआ मिलेगा क्योंकि घंटे के निशान पर जिब्राल्टर ने पेनल्टी स्पॉट से बराबरी की।

एक लियाम वॉकर फ्री-किक को एक कोने के लिए हटा दिया गया था, हालांकि, एक VAR समीक्षा के परिणामस्वरूप जिब्राल्टर को पेनल्टी दी जाएगी। वॉकर ने कदम बढ़ाया और गोलकीपर को गलत तरीके से भेजा, एक कर्कश विक्टोरिया स्टेडियम के सामने तुल्यकारक को घर पर पटक दिया।

 

 

जिब्राल्टर इक्वलाइज़र बुल्गारिया को जगाने के लिए लग रहा था क्योंकि आगंतुकों ने तुरंत जवाब दिया क्योंकि उन्होंने जिब्राल्टर को पीछे धकेल दिया और अपनी शारीरिकता का उपयोग करने के लिए देखा, लंबी गेंदों के साथ कोलिंग के पेनल्टी क्षेत्र को प्रभावित किया लेकिन गोलकीपर एक मैच से अधिक साबित हुआ।

जूलियो रिबास ने रीस स्टाईच पर फेंके गए आगंतुकों द्वारा पेश किए जा रहे शारीरिक खतरे का जवाब दिया, नंबर नौ के साथ जिब्राल्टर को एक आउट-बॉल की पेशकश की, जब दबाव में उन्होंने बुल्गारिया के केंद्र-पीठ के साथ कड़ी मेहनत की और जिब्राल्टर बैकलाइन पर दबाव को दूर करने में मदद की।

जैसे ही मिनटों की जांच की गई, रिबास ने अयमन मौएली और कियान रोनन का परिचय दिया, जिब्राल्टर को आधे के समापन मिनटों के लिए वापस पांच में वापस देखकर, क्योंकि वे राष्ट्र लीग सी में एक ऐतिहासिक पहले बिंदु की तलाश में गए थे।

 

हाफ के अंत में छह मिनट का इंजरी टाइम जोड़ा जाने के साथ, यह उपस्थित लोगों के लिए एक उत्सुक प्रतीक्षा थी, हालांकि, जिब्राल्टर की ऐतिहासिक उपलब्धि सुरक्षित थी क्योंकि कोलिंग ने मिन्चव के चरणों में स्ट्राइकर को अंतिम मिनट के विजेता से वंचित करने के लिए उछाल दिया था। इससे पहले कि रेफरी पूर्णकालिक के लिए उड़ा।

जिब्राल्टर अब उत्तर मैसेडोनिया के प्रमुख हैं, जब वे रविवार को यूईएफए नेशंस लीग सी के मैचडे 4 में मेजबान टीम से भिड़ेंगे।